About Us

Hello Friends मेरा नाम Anup Gupta है। में Indo Blogging का Founder हूँ।

दोस्तों Indo Blogging एक हिंदी का Blog है इसमें आपको Blogging, SEO, YouTube Tips , Blogging और youtube के लिए Traffic कहाँ से लाए। इन सभी टॉपिक्स के लिए Knowledgble Information दी जाएगी।

दोस्तों मैंने Blogging may 2020 से शुरू की है। मैंने अपनी शुरुवात एक हेल्थ website की थी। में अभी भी उस वेबसाइट पर लगातार content डाल रहा हु।

मेरी Personal Information-

Name- Anup

Age- 28 year

Education- BTech In ECE ( 2014)

Pgdm in SCM (2020)

दोस्तों मैंने 2014 में अपनी Btech ,इलेक्ट्रॉनिक की ब्रांच से पूरी की थी। उसके बाद मैंने काफी स्ट्रगल के बाद Amazon के FC में 2 वर्ष तक काम किया था। वर्ष 2016 में मैंने अमेज़न को छोड़ दिया और उसके बाद मैंने PGDM की तैयारी की और वर्ष 2020 में, मैंने SCM से अपनी PGDM पूरी की।

दोस्तों इसी दौरान मुझे अपने अंदर की capabilty का पता चला वह थी writting इसके बाद मैंने ब्लॉग्गिंग में आने का फैसला किया।

दोस्तों यह थी मेरी छोटी सी journey blogging में आने की।

Social Media Information-

1) Facebook-

मेरी FaceBook Profile पर 1110 members है। Indoblogging के official Page पर करीब 100 members जुड़ चुके है। आशा है future में और भी members जुड़ेंगे।

Facebook PageIndoblogging

2 ) Twitter –

में Twitter पर भी Active हूँ। मेरे Twitter पर करीब 222 Followers है। में Twitter पर ज्यादातर अपने blogs को ही promote करता हूँ।

TwitterAnup Guptaa

3 ) Youtube –

मेरा Youtube पर भी एक Account है जिस पर में केवल Blogging से Related content ही share करता हूँ। मेरे youtbe पर अभी तक 125 subscriber है आशा है future में और भी सदस्य जुड़ेंगे।

Youtube Anup Guptaa

Indo Blogging के उद्देश्य –

Indo ब्लॉग्गिंग का मुख्य लक्ष्य है हिंदी language में ब्लॉग्गिंग की जानकारी को Increase करना।

हमारा दूसरा लक्ष्य हिंदी कम्युनिटी में youtube की जानकरी को प्रोत्साहित करना।

हमारा अगला लक्ष्य है social media platform की जानकारी प्रदान करना ताकि जो व्यक्ति ब्लॉग्गिंग करता है उसे इन platform की अच्छी knowledge हो।

Indo Blogging के माध्यम से हम आपको हिंदी में keyword Research और SEO की सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

किसी भी प्रकार की query के लिए आप हमे संपर्क कर सकते है।

Contact Us[email protected]

%d bloggers like this: